Terrorist attack on CRPF Camp In Pulwama Jammu Kashmir

पुलवामा हमले में 40 से अधिक "सीआरपीफ" के जवान शहीद होने की आशंका।  जम्मू - कश्मीर 

Published By - Punjab AAj Tak News





Punjab :- सबसे पहले पंजाब आज तक न्यूज़ की तरफ से देश के लिए शहीद उन वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। 
गुरुवार को हुए जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में  "सीआरपीफ" के लगभग ४० से अधिक जवान शहीद होने की बढ़ी खबर सामने आयी है , कहा  जाता है की  बारूद से भरी एक गाडी ने CRPF के एक काफिले पर हमला कर  एक बस को विस्फोट कर उड़ा दिया जिसमे कही सारे जवान शहीद हो गए उसके तुरंत बाद आतंकी वह से भागने में सफल होने की बात कही जा रही है २०१६ में उरी में हुए हमले के बाद यह आजतक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है जिससे पुरे देश में सनसनी फेल गयी है।  
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी लेकर आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले की बस में टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि काफिले की जिस बस को आतंकियों ने निशाना बनाया, उसमें 39 से अधिक जवान सवार थे। आत्मघाती हमलावर आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था। हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि हमले में घायल 20 से ज्यादा जवानों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इनमें से कई जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस काफिले पर यह हमला हुआ, वह जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था और इसमें 2 हजार से अधिक जवान शामिल थे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया, उसमें 70 वाहन शामिल थे। इन्हीं में से एक गाड़ी आतंकियों के निशाने पर थी। सीआरपीएफ जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था। हमले के बारे में सीआरपीएफ के आईजी जुल्फिकार हसन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जांच कर रही है। घायल जवानों को अस्पताल शिफ्ट किया गया है और विस्फोट स्थल पर छानबीन की जा रही है। 

विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास क्षत-विक्षत शवों को बिखरे देखा जा सकता है। सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर ने पीटीआई भाषा को बताया, ''यह एक विशाल काफिला था तथा करीब 2500 सुरक्षाकर्मी विभिन्न वाहनों में जा रहे थे। काफिले पर कुछ गोलियां भी चलायी गयी। यह काफिला जम्मू से तड़के साढ़े तीन बजे चला था और माना जा रहा था कि इसे सूर्यास्त तक श्रीनगर पहुंचना था। मगर उन क्या पता था पाकिस्तान की मदत से कुछ आतंकी संघटना ऐसी घिनौनी हरकत को अंजाम देने के लिए घात लगाए बैठी है , आज पूरे देश में इस घटना का निषेद किया जा रहा है और पाकिस्तान को इसका मुहतोड़ जवाब देने की मांग पूरा भारत देश करे रहा है।  

देखना यह है की अब भारत सर्कार इस हमले का करारा जवाब देती है या फिर आजतक की तरह फिर समझौते का सन्देश पाकिस्तान को देती है आपकी इस हमले पर क्या प्रतिक्रिया है यह कमेंट में जरूर लिखे। 

No comments:

Post a Comment

Learn English of Air Travel

  Learn Easy English for Air Travel with Vikram Khanna. ------------------------------------------------------------- Published by- Pu...